Subscribe for notification

29 अप्रैल राशिफल : जानियें आज का आपका Horoscope

Rashifal in Hindi Horoscope  29th April 2024 Bhavishyfal, राशिफल, आज का राशिफल, rashi bhavishya, Aaj ka Rashifal in Hindi, Astrology Today, Today Rashifal, Astrology today in hindi, horoscope today in hindi, Rashifal,today horoscope, daily rashifal, aaj ka rashifal, horoscope, rashifal,dainik rashifal, rashifal 2024, aaj ka rashifal, astros age

29 अप्रैल राशिफल : जानियें आज का आपका Horoscope

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

कार्य क्षेत्र पर आज स्थिति आपकी पकड़ में रहेगी मनचाहा लाभ मिलने से उत्साह वृद्धि होगी। परोपकार की भावना भी बनी रहेगी मांगने वालों को मना नही कर सकेंगे इससे आपको आर्थिक परेशानी भी हो सकती है परन्तु कुछ समय के लिए ही। पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा लेकिन किसी सदस्य की मांग समय पर पूरी ना करने से नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

मध्यान बाद का समय सार्वजनिक क्षेत्र के लिये महत्तवपूर्ण रहेगा लोगों को आपके परामर्श की आवश्यकता पड़ेगी इसमे टालमटोल ना करे वरना संबंधों में खटास आएगी भविष्य के लाभ से भी वंचित रह जाएंगे। परिवार में सौहार्द पूर्ण वातावरण रहेगा कुछ मामलों में आपसी समझ की कमी भी रहेगी फिर भी तालमेल बना रहेगा सेहत आज लगभग सामान्य ही रहेगी।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज आपका व्यवहार अत्यंत लचीला रहेगा पूर्व में मिली सफलता से मन मे अहम के भाव भरे रहेंगे अपने कार्य समय से एवं बेहतर रूप से करेंगे लेकिन अन्य लोगो के काम मे नुक्स निकलना कलह को निमंत्रण देगा। कार्य व्यवसाय से मध्यान तक सोची हुई सफलता ना मिलने से मन दुखी होगा फिर भी पुराने व्यवहारों के बल पर थोड़ी बहुत आय हो जाएगी लेकिन थोड़े विलंब से।

Rashifal in Hindi Horoscope  29th April 2024 Bhavishyfal

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज के दिन प्रातः काल से ही किसी विशेष कार्य को लेकर दौड़-धूप करनी पड़ेगी लेकिन आज की गई मेहनत व्यर्थ नही जाएगी देर अबेर ही सही परिणाम लाभदायक रहेंगे। सरकारी क्षेत्र से आश्चर्यजनक परिणाम मिलने से उत्साह बढेगा लेकिन अधिकारी वर्ग से बना कर रहें अन्यथा परिणाम उल्टे हो सकते है।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। ऐसा हो भी क्यों न, ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालाँकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें।

Rashifal in Hindi Horoscope  29th April 2024 Bhavishyfal

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज के दिन आपको विशेष सावधानी बरतने की सलाह है। स्वभाव में नरमी रख कर ही आज का दिन सामान्य रूप से बिताया जा सकता है। अपने कार्य निकलने के लिये अन्य लोगो का मोहताज होना पड़ेगा। मध्यान तक लगभग सभी कार्य अव्यवस्थित रहेंगे जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे उसमे कोई ना कोई उलझन पड़ेगी।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आर्थिक कमी रहने से मन मे नकारात्मक भाव आएंगे। महिलाओ को पेट, कमर अथवा जोड़ो संबंधित परेशानी रहने के कारण घर के कार्यो में विलंब होगा। कार्य व्यवसाय में से भी आज निराशा ही हाथ लगेगी। आज आप केवल व्यवहारिकता के बल पर ही लाभ कमा सकते है। घर मे किसी सदस्य से अथवा कार्य क्षेत्र पर उग्र वार्ता होने की संभावना है। सरदर्द की समस्या भी रहेगी।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

परिवार के सदस्यों के साथ ही रिश्तेदार भी महत्त्वपूर्ण कार्यो में आपकी राय लेंगे लेकिन आज किसी की जमानत लेने से बचें अन्यथा बैठे बिठाये सरदर्दी बढ़ेगी। कार्य व्यवसाय सुव्यवस्थित रूप से चलेगा धन लाभ आशा जनक होगा। महिलाओ को मनपसंद वस्तु की प्राप्ति होगी। परिचितों के कार्यो में भी सहयोग करेंगे। घर एवं बाहर के लोग आपकी प्रसंशा अवश्य करेंगे। स्वास्थ्य में नया विकार बनेगा।

Rashifal in Hindi Horoscope  29th April 2024 Bhavishyfal

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

गणेशजी बताते हैं कि आपके लिए आज का दिन शुभ फलदायक है। तन-मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। निर्धारित कार्य पूरे होंगे। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर सामने आएंगे।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज के दिन आपको धार्मिक एवं परोपकारी स्वभाव का लाभ प्रत्येक क्षेत्र में मिलेगा। दिन के आरंभ में पूजा पाठ देवदर्शन के योग है,  इसके बाद का समय व्यस्तता से भरा रहेगा। पारिवारिक एवं सामाजिक मामलों में निष्पक्ष फैसले लेने पर छवि सम्मानजनक बनेगी।

Rashifal in Hindi Horoscope  29th April 2024 Bhavishyfal

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

नोट : यह राशिफल आपके नाम के पहले अक्षर से बताया गया है जिन जातकों को अपनी जन्म तारीख या राशि का नाम नहीं मालूम वो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से राशिफल जान सकते है l यह राशिफल सिर्फ और सिर्फ आपके भविष्य की जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह सही हो हम इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते 

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Boss

Recent Posts

Thought Of The Day-कर्म कैसा भी हो महत्व हमारी भावनाओं का होता है…

Thought Of The Day Karma Thoughts Suvichar Status   कर्म कैसा भी हो महत्व हमारी भावनाओं… Read More

2 days ago

14 मई राशिफल : जानियें आज का आपका Horoscope

Rashifal in Hindi Horoscope 14th May 2024 Bhavishyfal 14 मई 2024 राशिफल : जानिए कैसा… Read More

2 days ago

Happy Mother’s Day Wishes 2024 In Hindi-भेजें अपनों को मदर डे पर यह संदेश-रील्स-कोट्स-शॉर्ट्स-इमेज

Happy Mother's Day Wishes 2024 In Hindi  विश्व की प्रत्येक मां के सम्मान में मदर्स… Read More

4 days ago

101 Happy Birthday Wishes-भेजियें अपनों को ये प्यार भरें जन्मदिन के संदेश

101 HappyBirthday Wishes In Hindi English  जन्मदिन (#Birthday) विशेष अवसर होता है,  जो हमें उन… Read More

5 days ago

Akshaya Tritiya Status – आपके घर में धन-धान्य की वर्षा हो

Akshaya-Tritiya-StatusThoughts-in-hindi-Friday-suvichar-Motivational-quotes-Hindi-Positivity आपके घर में धन-धान्य की वर्षा हो लक्ष्मी की गंध संकट का नाश हो… Read More

5 days ago

10 मई राशिफल : जानियें आज का आपका Horoscope

Rashifal in Hindi Horoscope 10th May 2024 Bhavishyfal 10 मई राशिफल : जानियें आज का… Read More

5 days ago